Hindi Calligraphy and Floral Design हिन्‍दी कैलीग्राफी एवं फलोरल डिजाईन




फलोरल आर्टस के साथ हिन्‍दी कैलीग्राफी टाईटल्‍स डिजाईन पेश है। 

 मैनें इस पोस्‍ट में हिन्‍दी कैलीग्राफी टाईटल्‍स पेश किया है, जिसमें फलोरल आर्टस का प्रयोग किया गया है। इस कैलीग्राफी डिजाईन को कोरल ड्रा (corel draw) में तैयार किया गया है। इसे बनाने के लिए Coral Draw के Artistic Media Tool  के कैलीग्राफिक पेन का प्रयोग किया गया है। यह Design पूर्ण रूप से Vector Format CDR (corel draw) फार्मेट में है। यदि आपको यह Calligraphy Arts पसंद है, तो नीचे डाउनलोड लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

फलोरल हिन्‍दी कैलीग्राफी टाईटल्‍स डिजाईन
Floral hindi calligraphy


 Abhinandan Calligraphy
फलोरल अभिनंदन कैलीग्राफी

 Aamantran Calligraphy
फलोरल आमंत्रण कैलीग्राफी 

हार्दिक  अभिनंदन कैलीग्राफी
फलोरल हार्दिक  अभिनंदन कैलीग्राफी 

समारोह कैलीग्राफी
फलोरल समारोह कैलीग्राफी

शुभकामनाएं कैलीग्राााफ्री
फलोरल शुभकामनाएं कैलीग्राााफ्री 

शुभारंभ कैलीग्राफी
फलोरल  शुभारंभ कैलीग्रााफी 

स्‍वागत कैलीग्राफी
फलोरल स्‍वागत कैलीग्राफी 
आपको यह डिजाईन पसंद आया कि नहीं आया, आप ग्राफिक्‍स डिजाईनिंग में किस प्रकार के टाईटल्‍स एवं डिजाईन प्रयोग करते हैं, के बारे में सुझाव एवं टिप्‍स नीचे कमेंटस बाक्‍स में जरूर देवें, तो मुझे बड़ी प्रशंता होगी।  क्‍योंकि आपके इस कमेंट्स से मुझे पता चलता है कि मेरा यह डिजाईन आपके काम का है कि नहीं और मैं इन्‍ही के अनुसार डिजाईन पोस्‍ट करता हूं। आपके सुझाव एवं टिप्‍स अगले पोस्‍ट में जरूर शामिल करूंगा।



 मेरे पोस्‍ट को नीचे दिए गए Facebook एवं अन्‍य Social Media Button के माध्‍यम से अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें, ताकि मैं आप लोगों तक पहुंच सकूं और इसी से मेरी मेहनत रंग लायेगी। इन्‍ही शुभकामनाओं के साथ...........................राजेन्‍द्र कुमार चन्‍द्राकर। 

Free Download Link Hindi Calligraphy and Floral Design CDR Format 

No comments

Powered by Blogger.