मकर सक्रांति पर्व कैलीग्राफी डिजाईन Makar Sakaranti Utshav Calligraphy Design CDR format

मकर सक्रांति पर्व  कैलीग्राफी डिजाईन Mkar Sakaranti Utshav Calligraphy Design CDR format
यहां पर मकर सक्रांति कैलीग्राफी डिजाईन तैयार है, जो कोरल ड्रा वेक्‍टर फारमेंट में है। इस कैलीग्राफी का प्रयोग विभिन्‍न डिजाईनों में किया जा सकता है। ग्रिटिंग कार्ड, बधाई संदेश,  बेनर, पोस्‍टर एवं विज्ञापन के लिए बहुत ही Suitable है। इस कैलीग्राफी डिजाईन 04 अलग-अलग स्‍टाईल में तैयार की गई है, जो निम्‍न टाईटल में उपलब्‍ध है :- मकर सक्रांति, की, आप सभी को एवं हार्दिक शुभकामनाएं आदि। इसे दिए गए डाउनलोड‍ लिंक से डाउनलोड  किया जा सकता है।

मकर सक्रांति पर्व की संक्षिप्‍त जानकारी : 
मकर सक्रांति हिन्‍दु धर्म का मुख्‍य त्‍यौहार है। मकर सक्रांति भारत के अलावा नेपाल, बांगलादेश, थाईलेण्‍ड, म्‍यांमार, कम्‍बोडिया एवं श्रीलंका आदि देशों में भी मनाया जाता है। यह त्‍यौहार हिन्‍दु कलेण्‍डर अनुसार पौष माह में मनाया जाता है, यह उस दिन मनाया जाता है, जब सूर्य धनु राशि को छोडकर मकर राशि में प्रवेश करता है। तमिलनाडू में इस त्‍योहार को पोंगल के नाम से जानते हैं, जबकि कनार्टक, केरल एवं आंध्रप्रदेश में इसे सक्रांति कहा जाता है।
                   अन्‍य त्‍यौहारों की तरह इस त्‍याैहार में भी लोग मोबाईल, फेसबुक एवं अन्‍य सोसल मीडिया माध्‍यम से एक दूसरे को बधाई संदेश भेजते हैं। इस दिन पतंगबाजी भी की जाती है। इस दिन लोग एक दूसरे को तिल गुड का लड्डू बांटते हैं।


Image Specification and Preview
  • File Format :  CDR (Corel Draw Format)
  • File Size : 415 KB

मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएं कैलीग्राफी के साथ बेनर
Makar Sakranti मकर सक्रांति शुभकामना बेनर 

मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएं कैलीग्राफी के साथ  ग्रिटिंग कार्ड
Makar Sakranti मकर सक्रांति शुभकामना Greeting Card
Powered by Blogger.