Happy New Year 2017 Calligraphy



नया वर्ष 2017 कैलीग्राफी Free Download कोरल ड्रा (CDR) Vector Formats

Calligraphy: Happy New Year 2017
Calligraphy: Happy New Year

नये वर्ष के आगमन के साथ ही लोगों में एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो जाता है। बधाई देने के लिए लोग विभिन्‍न तरह के साधन का इस्‍तेमाल करते हैं। उनमें से एक है ग्रिटिंग कार्डस। बाजार में विभिन्‍न डिजाईन में Greeting Cards उपलब्‍ध होते हैं। प्राय: इन Greeting Cards में अंग्रेजी शब्‍द की भरमार रहती है। इसमें बधाई संदेश भी अंग्रेजी में होते हैं। इस कारण हम हिन्‍दी शब्‍द वाले Greetings चाहकर भी नहीं खरीद पाते।

                  हिन्‍दी वह भाषा है, जो हमारे दिल को छुती है।
       मैंनें इस दिशा में एक छोटा सा प्रयास किया है। Graphics Designers के सामनें हमेंशा विभिन्‍न डिजाईन के Hindi Fonts  एवं Hindi Calligraphy Design के लिए विभिन्‍न दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है क्‍योंकि अंग्रेजी में विभिन्‍न Designs के Fonts एवं Calligraphy आसानी से मिल जाते हैं किन्‍तु हिन्‍दी के लिए नए नए Designs पाने के लिए दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है। उसके सामने हमेशा Graphics Resource का अभाव रहता है। मैं अपने इस ब्‍लाग “RK ARTS” के माध्‍यम आपको नये-नये Design एवं Hindi Calligraphy वेक्‍टर फार्मेट (Vector Format) में उपलब्‍ध कराने का प्रयास करता हूं। यह आपको कैसे लगा नीचे Comments Box में Feedback Report जरूर दें। क्‍योंकि इसी से मुझे आप लोगों की पसंद-नापसंद, उपयोगी-अनुपयोगी का पता चलता है।

       मैनें इस पोस्‍ट में नए वर्ष के लिए विभिन्‍न टाईटल्‍स में Calligraphy Design तैयार किया है :- Happy New Year 2017, नव वर्ष अभिनंदन, नव वर्ष अभिनंदन 2017, हार्दिक अभिनंदन, स्‍वागत 2017, नूतन वर्ष शुभकामना 2017. आशा है। यह Calligraphy Design कोरल ड्रा (CDR) Vector Formats में है, जिसे नीचे दिए गए Download Link से Download किया जा  सकता है।  


         
Calligraphy: Happy New Year 2017
Calligraphy: Happy New Year 2017

Calligraphy: हार्दिक अभिनंदन
Calligraphy: हार्दिक अभिनंदन


Calligraphy: नव वर्ष अभिनंदन
Calligraphy: नव वर्ष अभिनंदन 

Calligraphy: स्‍वागत 2017
Calligraphy: स्‍वागत 2017 
Calligraphy:  नूतन वर्ष शुभकामना 2017
Calligraphy:  नूतन वर्ष शुभकामना
Free Download Link Happy New Year 2017 Calligraphy Corel Draw (CDR) Formats

No comments

Powered by Blogger.